कलर्स के नए शो ‘सुमन इंदौरी’ में, दबंग देवरानी और तेज़-तर्रार जेठानी का टकराव देखे

मुंबई । अक्सर परिवारों में, घर को अपने काबू में रखने वाले प्रतिष्ठित सिंहासन के लिए अनकही होड़ लग जाती है। ऐसे ही एक पारिवारिक टकराव से दर्शकों की स्क्रीन पर छा जाने के लिए तैयार, कलर्स एक पारिवारिक ड्रामा ‘सुमन इंदौरी’ प्रस्तुत करता है, जहां एक दबंग देवरानी और एक तेज़-तर्रार जेठानी के बीच एक विस्फोटक मुकाबले में स्वाभिमान का सामना अभिमान से होता है। यह पावर प्ले की रेसिपी है क्योंकि ये दो दमदार महिलाएं बुद्धि और खुद को एक-दूसरे से श्रेष्ठ साबितक करने की लड़ाई लड़ती हैं। सदियों पुराने संघर्ष को आधुनिक ट्विस्ट देते हुए, इस आगामी शो में जेठानी देविका और देवरानी सुमन के बीच एक मनोरंजक रस्साकशी को दिखाया गया है, जहां सुमन की शादी उसकी इच्छा के विरुद्ध प्रसिद्ध परिवार के वंशज तीर्थ से की गई है। सुमन के रूप में अशनूर कौर, तीर्थ की भूमिका में ज़ैन इमाम, और देविका के रूप में अनीता हसनंदानी अभिनीत और स्टूडियो एलएसडी के प्रतीक शर्मा द्वारा निर्मित, ‘सुमन इंदौरी’ का प्रीमियर 3 सितंबर को होगा, और उसके बाद यह हर दिन शाम 6:30 बजे केवल कलर्स पर प्रसारित होगा।

इंदौर के खूबसूरत शहर में सेट किया गया, ‘सुमन इंदौरी’ दर्शकों को सुमन से मिलवाता है, जो सोने के दिल वाली स्ट्रीट चाट की रानी है, और अपने स्वादिष्ट व्यंजनों से स्वाद चाहने वालों के दिलों पर राज करती है। उसका यह शांतिपूर्ण शासन तब हिल जाता है, जब उसे एक ताकतवर परिवार के अवसरवादी राजनेता तीर्थ से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। जब वह एक बहू के रूप में अपनी नई भूमिका निभाने लगती है, तो उसे अपनी जेठानी की दुर्भावना का पता चलता है। पहले दिन से ही, चालाक जेठानी और उग्र देवरानी का टकराव मसालेदार मेलोड्रामा, चालों और कमबैक के साथ होता है। जेठानी अपने परिवार के साम्राज्य को टूटने से बचाने के लिए दृढ़ संकल्पित है, और ताकत पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए हर चाल चलती है। लेकिन देवरानी सुमन पर हावी होना आसान काम नहीं है – वह अपनी जेठानी की चालों में मोहरा बनने से इनकार करते हुए, उसका सामना करने के लिए तैयार है। देवरानी और जेठानी के बीच की इस जारी लड़ाई में, तीर्थ हर हालात को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने हेतु प्रत्येक मौके के फायदा उठाने की कोशिश करता है। सुमन से अपनी शादी को अपने राजनीतिक करियर की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम मानते हुए, वह इसे अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करने की योजना बनाता है। अहंकार के इस महाटकराव में, घर के वर्चस्व के खेल में कौन जीतेगा?

शो में शामिल होने के बारे में बात करते हुए, अनीता हसनंदानी कहती हैं, “सुमन इंदौरी के साथ, मैं एक ताकतवर राजनीतिक परिवार की तेज़-तर्रार जेठानी देविका की भूमिका निभाने वाली हूं। देविका किसी रानी की तरह है जिसे फैसले लेना पसंद है, चाहे वह डिनर का मेनू तय करना हो, या फैमिली बिज़नेस को काबू करना। दुनिया के लिए, उसकी देवरानी, सुमन बस एक नई बहू है, लेकिन देविका के लिए, वह ऐसा टाइम बम है जिसका बिना कोशिश किए लोगों का दिल जीतने का आकर्षण, उसके लिए कष्टप्रद है। इसके बाद देवरानी-जेठानी का पावर प्ले और माइंड गेम से भरपूर क्लासिक शोडाउन होगा। उम्मीद है कि दर्शक इस शो पर प्यार बरसाकर इसका समर्थन करेंगे!

सुमन की भूमिका निभाने के लिए उत्साहित, अशनूर कौर कहती हैं, “मैं इस बात से रोमांचित हूं कि सुमन इंदौरी जैसे शो से मेरी टेलीविज़न पर वापसी हो रही है, और मैं तीसरी बार कलर्स के साथ सहयोग कर रही हूं। मैं एक दृढ़संकल्पित युवती सुमन का किरदार निभाऊंगी, जो अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाली है। वह सराफा बाज़ार में अपने शहर के चाट के साम्राज्य की राजकुमारी है, लेकिन एक अनिच्छुक शादी के बाद शहर के एक ताकतवर परिवार की बहू बन जाती है। यहीं से, उसके और उसकी जेठानी के बीच का टशन शुरू होता है, जो उसे घर पर उसके प्रभुत्व को हड़पने वाली संभावित प्रतिस्पर्धी के रूप में देखती है। लेकिन सुमन तो सुमन ही है, वह उन सभी बाधाओं से पार पाने के लिए तैयार है जो देविका उसके रास्ते पर खड़ी करती है। मुझे अपने किरदार को लेकर जो बात पसंद है, वह यह है कि ऐसी दुनिया में जहां हर कोई ताकत के पीछे भाग रहा है, वह साहसी है और अपने आदर्शों के प्रति सच्ची है।”

तीर्थ की भूमिका निभाने के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, ज़ैन इमाम कहते हैं, “सुमन इंदौरी जैसे खास शो के लिए कलर्स में वापसी करने का अनुभव लाजवाब है। मैं एक अवसरवादी राजनेता तीर्थ का किरदार निभाऊंगा, जो हमेशा सधे हुए कदम उठाने की कोशिश करता है ताकि वह लोगों के बीच अपना नाम कमा सके। वह एक स्टंट के तौर पर सुमन से शादी करता है जिससे वह लोगों की नज़र में बेहतर इंसान साबित हो पाएगा। मैंने राजनेताओं के बर्ताव की बारीकियों पर गौर करने में काफी समय बिताया है। इस भूमिका से मुझे अपनी एक्टिंग की रेंज को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा, मैं दर्शकों को यह दिखाने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता कि इस भूमिका से मैं क्या प्रदर्शित करने वाला हूं। सभी शो के बीच, सुमन इंदौरी की खूबी यह है कि इसमें एक परिवार के भीतर के सत्ता संघर्ष को कैप्चर किया जाता है।

‘सुमन इंदौरी’ में जेठानी और देवरानी के बीच के धमाकेदार ड्रामा के लिए तैयार हो जाइए, जिसका प्रीमियर 3 सितंबर को होगा, और उसके बाद यह हर दिन शाम 6:30 बजे केवल कलर्स पर प्रसारित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *