दिल्ली में फ्लिपकार्ट के सेलर कॉन्क्लेव ने 1500 से ज्यादा उद्यमियों को ईकॉमर्स इकोसिस्टम में आगे बढ़ने के लिए सशक्त किया

नई दिल्ली। नवाचार एवं उद्यमिता के बेहतरीन मेल के साथ फ्लिपकार्ट द्वारा आयोजित दिल्ली सेलर कॉन्क्लेव में 1500 से ज्यादा दूरदर्शी विक्रेता एक मंच पर आए। यहां सभी विक्रेताओं ने वैचारिक सत्रोंऔर विशेषज्ञों के निर्देशन में ग्राहकों की मांग और बाजार ट्रेंड से जुड़े कई अहम तथ्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। फ्लिपकार्ट का सेलर कॉन्क्लेव ईकॉमर्स की दुनिया में नए मानक स्थापित कर रहा है, उद्यमियों के बीच अर्थपूर्ण संबंधों को बढ़ावा दे रहा हैऔरविभिन्न इनसाइट्स एवं ट्रेंड स्पॉटिंग के माध्यम से इनोवेशन को गति दे रहा है। साथ ही यह कॉन्क्लेव कारोबारियों को तेजी से बदलती डिजिटल दुनिया को अपनाने, इसमें आगे बढ़ने एवं विकास करने में सक्षम बनाते हुए ऑनलाइन रिटेल को नया आकार दे रहा है।

भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देशभर में स्थानीय उद्यमियों को ऊपर उठाने एवं उन्हें सशक्त करने के प्रयास के तहत दिल्ली में प्रभावशाली सेलर कॉन्क्लेव (विक्रेता सम्मेलन) का आयोजन किया। इस कॉन्क्लेव के दौरान दिल्ली में 1500 से ज्यादा सेलर्स (फ्लिपकार्ट विक्रेताओं) ने हिस्सा लियाऔर मार्केट डायनामिक्स, ग्राहकों की प्राथमिकताओंएवं रणनीतिक विकास के अवसरों को लेकर अपनी समझ को बढ़ाने के लिए जानकारियों से भरपूर सत्रों में हिस्सा लिया। फ्लिपकार्ट के फ्लैगशिप सेल इवेंट द बिग बिलियन डेज (टीबीबीडी) का 11 संस्करण नजदीक आ रहा है और इससे ठीक पहलेसेलर्स को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान आगे बढ़ने को तैयार रहने के लिए एडवांस्ड टूल्स, कौशल एवं जानकारियों से लैस करने के उद्देश्य से इस सेलर कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया।

इस कॉन्क्लेव ने सार्थक संबंध स्थापित करने का अवसर प्रदान किया और ऐसे सहयोगी माहौल को बढ़ावा दिया, जिसमें विक्रेताओं और फ्लिपकार्ट दोनों के लिए समान रूप से विकास, सफलता एवं साझा समृद्धि सुनिश्चित हो। इस आयोजन के दौरान चीफ कॉरपोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार, चीफ प्रोडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर जयंद्रन वेणुगोपाल, फ्लिपकार्ट ऐड प्लेटफॉर्म के वाइस प्रेसिडेंट संदीप कारवा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और सप्लाई चेन, कस्टमर एक्सपीरियंस एवं रीकॉमर्स हेड हेमंत बद्री और शॉप्सी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर प्रत्युष अग्रवाल समेत फ्लिपकार्ट के कई प्रमुख अधिकारी अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होंने त्योहारी सीजन के दौरान अपनी उपस्थिति को निखारने के लिए सेलर्स को ग्राहकों की मांग, खरीदारी के ट्रेंड्स एवं विभिन्न रणनीतियों के बारे में महत्वपूर्ण विचार साझा किए।

आयोजन के दौरान इनोवेशन को लेकर फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता भी स्पष्ट रूप से देखने को मिली। फ्लिपकार्ट ने कॉन्क्लेव में एडवांस्ड एनालिटिक्स टूल्सपेश किए, महत्वपूर्ण इनसाइट्स साझा किए और डाटा आधारित रणनीतियां साझा कीं, जिससे विक्रेता अपनी ऑनलाइन उपस्थिति, प्रतिस्पर्धी क्षमता और कस्टमर एंगेजमेंट को बढ़ा सकें। इसके अलावा, फ्लिपकार्ट ने तेजी से बदलाव करने में समर्थ होने एवं दक्षता के महत्व पर जोर दिया और विक्रेताओं से त्योहारी सीजन के दौरान बढ़ी मांग को पूरा करने, समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने, ग्राहकों की संतुष्टि एवं उनके शॉपिंग के अनुभव को सुगम बनाने के लिए अपनी मजबूत एवं भरोसेमंद लॉजिस्टिक्स क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

कॉन्क्लेव ने सेलर्स को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपनी उपस्थिति को बेहतर करने और कारोबार से जुड़े रणनीतिक फैसलों के लिए फ्लिपकार्ट की अत्याधुनिक विश्लेषण क्षमताओं को अपनाने की दिशा में व्यावहारिक जानकारियों से लैस किया। यह आयोजन इनोवेशन को बढ़ावा देने और सेलर्स की उद्यमिता की भावना को समर्थन देने की दिशा में फ्लिपकार्ट की व्यापक पहल का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिससे सेलर्स अपने कारोबारी प्रयासों में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं। हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, सूरत एवं दिल्ली में कॉन्क्लेव की सफलता के बाद फ्लिपकार्ट सेलर हब अन्य शहरों में भी इस तरह के आयोजन करेगा, जिससे एक ऐसा सपोर्टिव इकोसिस्टम बनाने की इसकी प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी, जो सेलर्स को ई-कॉमर्स की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए सशक्त करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *