शहरी विकास मंत्री ने हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक ली

देहरादून। शहरी विकास मंत्री ने एकल आवासीय तथा गैर एकल आवासीय मानचित्रों की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि आवासीय मानचित्रों को 15 दिन के भीतर तथा व्यवसायिक मानचित्रों को 30 दिन में पास किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन मानचित्रों में कमियां पाई जाती हैं उन मानचित्रों पर बार-बार आपत्ति न लगाते हुए केवल एक बार ही आपत्ति लगाकर उसका निष्तारण कर लिया जाए तथा मानचित्रों को निरस्त करने के कारणों का स्पष्टता से उल्लेख किया जाए।
मंत्री ने अवस्थापना के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि एचआरडीए द्वारा अवस्थापना मद में अनेक कार्य किये जा रहे हैं जिनमें से कई कार्य पूर्ण हो चूके हैं तथा शेष कार्य आगामी कुछ दिनों में एचआरडीए द्वारा पूर्ण कर लिये जायेंगे। उन्होंने एचआरडीए द्वारा किये जा रहे कार्यों जैसे पार्किंग निर्माण, जल निकासी के कार्य, बाल सुधार गृह का नवीनीकरण, कुष्ठ रोगियों के लिए निवास स्थान का निर्माण तथा तहसील कॉम्पलैक्स का निर्माण कार्य आदि के बारे में अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की तथा शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।
मंत्री ने अनधिकृत कॉलोनियों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि ड्रोन के माध्यम से भी अनधिकृत कॉलोनियों पर नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *