लाखों रुपए कि ठगी करने वाले दो शातिरों को पुलिस ने दिल्ली कियासे गिरफ्तार

ऋषिकेश। बीमा लोकपाल विभाग के अधिकारी बनकर लगभग तीन दर्जन लोगों से लाखों रुपए कि ठगी करने वाले दो शातिरों को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। मुनिकीरेती पुलिस और एसओजी को मिली कामयाबी पर एसएसपी टिहरी ने टीम की पीठ थपथपाई है। आरोपियों से एक कार, 50 हजार नकद, 6 मोबाइल, चेक बुक, पेन ड्राइव, 5 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।
       मुनिकीरेती पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले एक स्थानीय निवासी से बीमा पॉलिसी को चालू करने के नाम पर 6 लाख 23 हजार रुपए की ठगी की गई थी। शिकायत पर दिल्ली के दो निवासियों को पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष कमल मोहन भंडारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान विनय प्रताप पुत्र वीर सिंह और मोहम्मद आजाद अंसारी पुत्र अशफाक अंसारी निवासी नई दिल्ली के रूप में हुई है। दोनों आरोपी गाजियाबाद के एक कॉल सेंटर में नौकरी करते थे। आपस में पहचान होने के बाद कम समय में मोटी रकम कमाने के लिए उन्होंने एक योजना को तैयार किया, जिसके तहत वह दोनों बीमा लोकपाल विभाग के अधिकारी बनकर लोगों की बंद पड़ी पॉलिसी को चालू कराने का काम फर्जी तरीके से करने लगे।
पॉलिसी को चालू करने के लिए लाखों रुपए की रकम वह अपने और अपने साथियों के खाते में लोगों से जमा करवाते थे। इसके बाद कॉल किए जाने वाले नंबर को बंद कर देते। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी अब तक लगभग 33 लोगों से मोटी रकम ठग चुके हैं।खुलासा करने वाली टीम में एसआई आशीष कुमार, कॉन्स्टेबल शशांक तिवारी, एसओजी से अजयवीर और विकास सैनी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *