पेन-इंडिया फाउंडेशन के स्कूल भवन का भूमि पूजन

OpWeडोईवाला। निर्धन बच्चों को साक्षर बनाने को क्षेत्र में पेन-इंडिया फाउंडेशन (पीआईएफ) ने एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि दर्ज की है। पीआईएफ के नए भवन का निर्माण का काम भूमि पूजन के साथ ही शुरू हो गया है।
पेन-इंडिया फाउडेंशन के संरक्षक डॉ.प्रकाश केशवया ने कहा कि भूमि पूजन के साथ ही विद्यालय के विधिवत निर्माण कार्य का शुभारंभ कर दिया गया। डॉ.केशवया ने कहा कि शिक्षा से ही समाज का सामूहिक विकास संभव है। सामाज के प्रति हमारे कुछ कर्तव्य भी होते हैं। पेन-इंडिया फाउंडेशन के तहत संचालित यह स्कूल उन्हीं कर्तव्यों का एक प्रमाण है।
पीआईएफ के संस्थापक अनूप रावत ने बताया कि तीन वर्ष पहले एक किराए के भवन में विद्यालय का संचालन कर रहे हैं। इसमें अधिकांश बस्ती व आसपास क्षेत्र के निर्धन बच्चों को ही शिक्षा दी जा रही है। जगह सीमित होने की वजह से हम 30 से ज्यादा बच्चों को शिक्षा देने में असमर्थ थे। हालांकि, बीते तीन वर्षों में निर्धन अभिभावकों ने अपने बच्चों को पढ़ाने की इच्छा जाहिर की। इसी के मद्देनजर पेन-इंडिया स्कूल के नए भवन का निर्माण किया जा रहा है। ताकि निशुल्क शिक्षा की इस मुहिम में और बच्चों को भी जोड़ सकें। इस दौरान हर्ष निगम, सुशील नौटियाल, दीपालिका नेगी, ऋतु शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *