जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए उत्तराखंड के दो जवान

सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि
देहरादून। गुरुवार शाम से जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा है। इसी ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी में उत्तराखंड के दो जवान राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों की आज इलाज के दौरान मौत हो गई। शहीद होने वाले जवानों के नाम योगंबर सिंह और विक्रम सिंह नेगी हैं। शहीद राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी की उम्र 26 साल थी। विक्रम टिहरी जिले के रहने वाले थे। रायफलमैन योगंबर सिंह की उम्र 27 साल है। योगंबर सिंह चमोली जिले के रहने वाले थे।
गुरुवार शाम से जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी चल रही है।

सोमवार को 5 जवान हुए थे शहीद
सोमवार सुबह भी जम्मू-कश्मीर की सुरनकोट तहसील के चमरेड़ के जंगल में आतंकवादियों की ओर से घात लगा कर किए गए हमले में सेना की 16 आरआर का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद पिछले 60 घंटे से सुरक्षाबल चमरेड़ से लेकर देहरागली में आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं।

सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा- वीर जवानों ने मां भारती की सेवा करते हुए सर्वाेच्च बलिदान दिया है, जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं इस कष्ट की घड़ी में परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *