भीमताल में जंगल व जल स्त्रोतों पर फैंका जा रहा शहर का कचरा

भीमताल।  क्षेत्र में कई रिसोर्ट व आवासीय कालोनियों का  कचरा जंगल और पानी के स्रोत पर फैंकने का मामला सामने आया है। इस मामले में शीघ्र ही प्रमुख के नेतृत्व सभी विभागों के अधिकारियों का दल स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित लोगों से वाताॅ करेगा।
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज विकासखंड भीमताल में ब्लॉक प्रमुख डाo हरीश सिंह बिष्ट द्वारा जल निगम, जल सस्थान , लघु सिंचाई सहित ब्लॉक के अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई। जिसमे पंचायत प्रतिनिधियों ने शिकायत की कि ग्रामीण क्षेत्रों में होटल स्वामी,रिसॉर्ट स्वामी, बिल्डर, व स्कूल आदि अपना कूड़ा नालों, जल श्रोतों में, या जंगल में फेंक रहे हैं। जिससे पर्यावरण के साथ पेयजल भी दूषित हो रहा है, वर्षा का मौसम है बीमारियो का फैलने का भी डर बना रहता है। इस बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई, साथ ही सभी ऐसे लोगों को चयनित किया जाएगा जो अपने सस्थान की गंदगी गावों में फैलाकर महामारी को न्योता दे रहे हैं। प्रमुख डा हरीश सिंह बिष्ट ने कहा गया शीघ्र ही ब्लॉक में वन विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग की मौजूदगी में चयनित ब्यवसाईयों के साथ बैठक आयोजित कर समस्या के समाधान हेतु प्रयास किया जाएगा जो सहयोग नहीं करेगा उसके खिलाफ अति शीघ्र ही कार्यवाही की जायेगी बैठक मे ख॔ड विकास अधिकारी रमेश भट्ट जी सहायक खंड विकास अधिकारी श्रीपंत , सहित प्रधान हेमा आर्य, जया बोहरा, पूरन चंद्र भट्ट, ललित मोहन , महेश भंडारी, पूरन लाल, कमल गोस्वामी,, बिनोद कुमार,प्रदीप आर्य , दिनेश आर्य अमित कुमार, राधा कुल्याल, राजू कोटलिया आदि उपस्थित रहे , वही प्रमुख द्वाराअन्य विकास कार्यों की समीक्षा भी की गई ।
ब्लाक प्रमुख डा बिष्ट ने कहा कि ब्लाक में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। पानी के स्रोत में कूङा डालने वालों को चिन्हित करने का काम शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही विशेष सफाई के लिए भी अभियान चलाया जाएगा। उन्होने कहा कि रिसोर्ट संचालक भी प्रशासन और ग्रामीण जनप्रतिनियों का सफाई अभियान में सहयोग करेंगे। ब्लाक को साफ और स्वच्छ रखना सभी का कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *