आजादी के अमृत महोत्सव मेें हो सबकी भागीदारी : पीएम मोदी

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों का आज आह्वान किया कि वे देश की आज़ादी के अमृत महोत्सव में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करें तथा अगले 25 साल में देश में विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रतिमान स्थापित करने के लिए जनता की राय जानें।
संसद के मानसून सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह आह्वान किया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बैठक की जानकारी देते बताया कि श्री मोदी ने अगले वर्ष 15 अगस्त को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर अमृत महोत्सव में सांसदों की भागीदारी का आह्वान करते हुए कहा कि लोगों ने हमें एक मौका दिया है कि हम जनसेवा के माध्यम से देशसेवा का अनुभव ले सकें। सांसदों को भी यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर व्यक्ति इससे जुड़े और कोई छूटे नहीं।
श्री मेघवाल के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2047 में हमारा देश आज़ादी के सौ वर्ष पूर्ण करेगा। हमें सभी लोगों के ऐसे विचारों को संकलित करना होगा कि हम किस प्रकार से विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रतिमान स्थापित करें और 25 साल की कार्ययोजना तैयार करें।
बाद में सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने संसद में विपक्ष द्वारा किये जा रहे हंगामे पर रोष जाहिर किया और सांसदों का आह्वान किया कि विपक्ष की इस मानसिकता को जनता के सामने उजागर करना जरूरी है कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष सदन का चलने नहीं दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *