निरंतर हो रही भारी बारिश से टिहरी के थौलधार ब्लॉक में भारी तबाही

वाचस्पति रयाल@

नरेन्द्रनगर निरंतर हो रही भारी बारिश से टिहरी जिले के विकासखंड थौलधार में अनेकों मकान व आंगन-चौक क्षतिग्रस्त होने के समाचार मिले हैं।
क्षेत्र के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता,मंज़खेत ग्राम पंचायत के प्रधान व प्रधान संगठन टिहरी के जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राणा ने बताया कि कल देर रात्रि से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से विकासखंड थौल़ धार के कई घरों के क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ कइयों के आंगन-चौक की दीवारें टूट गई हैं। रविंद्र सिंह राणा ने बताया कि नगुण पट्टी के अति पिछड़े क्षेत्र की ग्राम पंचायत मंजखेत में विकलांग हरि सिंह व देवलाल तथा ग्राम कोटी महरुकी के गरीब सतपाल सिंह का आवासीय भवन भारी बारिश से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

जिस कारण तीनों परिवारों को रहने और खाने का संकट पैदा हो गया है, साथ ही गांव के प्रेम सिंह के मकान का आंगन- चौक क्षतिग्रस्त हो गया, तो वहीं ग्राम कोटी महरुकी में ज्योत सिंह का आंगन चौक, आम रास्ता तथा घियाकोटी के धर्म लाल के आंगनचौक, शौचालय तथा सुमेर चंद, उम्मेद सिंह, दिलचंद, वीरचंद सिंह व मैचंद सिंह के आंगन चौक में भारी मलबा आ गया है।
राणा ने बताया कि ग्राम मंजखेत, थिरानी के पैदल संपर्क मार्ग, पुलिया व कई खेत भी आपदा की जद में आने के कारण क्षतिग्रस्त हो गए।
राणा ने बताया कि उन्होंने खुद क्षेत्र के आपदा ग्रस्त इलाकों का भ्रमण कर हुए नुकसान की सूचना जिला व स्थानीय प्रशासन को दी है।
तथा मांग की है कि तत्काल मौके का मुआयना कर पीड़ित परिवारों को शीघ्र सहायता दी जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *