केजरीवाल ने दी उत्तराखंड की महिलाओं को बड़ी सौगात

  • आप की सरकार बनते ही महिलाओं को 1000 रूपये प्रतिमाह मिलेंगेःकेजरीवाल
  • काशीपुर दौरे में अपनी चौथी गारंटी में आप के राष्ट्रीय संयोजक ने दी महिलाओं को बड़ी सौगात
  • कहा, मैंने दिल्ली और कोठियाल ने केदारनाथ में करके दिखाया काम
  • कहा, उत्तरखण्ड में जनता चाहती है बदलाव, महिलाओं से किया दिल्ली सीएम ने संवाद, जनसभा को भी किया संबोधित

काशीपुर। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को काशीपुर पहुंच कर उत्तराखंड की महिलाओं को बड़ी सौगात दी। उन्होंने कहा कि आप की चौथी गारंटी उत्तराखंड की महिलाओं को है जिन्हें सरकार बनते ही 1000 रुपए महीना उनके खाते में पैसा डाला जाएगा ताकि उनकी अपनी जरूरतों को पूरा करने में कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा अगर किसी घर में मां,बहन और बेटियां हो तो सभी को 1000 रुपए महीना दिया जाएगा। उन्होंने महिलाओं से संवाद करते हुए कार्यक्रम में इसकी घोषणा की । उनके इस कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाएं मौजूद थी जिन्होंने इस गारंटी पर अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद अदा किया। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कहा कि एक परिवार में एक महिला से ज्यादा अगर हैं तो उन सब को भी हजार हजार रुपए हमारी सरकार हर महीने देगी। अगर किसी परिवार में मां हैं,बहू है ,और तीन बेटियां हैं तो उस घर में प्रत्येक माह 5000 हमारी सरकार उन्हें सहायता देगी । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आते ही महिलाओं के भी सभी सपने पूरे होंगे और वह गर्व से अपने बच्चों को अपने खर्चे से पैसा दे पाएंगे। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर के रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। यहां मौजूद हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सब को प्रणाम, नमस्कार, मैं देख रहा हूं आज यहां मौजूद जनसैलाब उत्तराखंड के कोने कोने से आया है सभी का स्वागत है। उन्होंने सबसे पहले जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वो उत्तराखंड के नहीं पूरे देश के सपूत थे,वीर सिपाही थे, भारत माता के लाल थे। हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह से हम सब को छोड़ कर चले गए इसके अलावा 13 अन्य सैनिक और सैन्य अधिकारी शहीद हो गए जिसका हम सब लोगों को बेहद अफसोस है हम पूरे दिल से जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी और अन्य तमाम सैनिकों को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। इसके बाद उन्होंने पिछले 1 साल से सिर्फ देश का नहीं पूरी दुनिया का सबसे बड़ा आंदोलन किसान आंदोलन पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा,किसान आंदोलन दिल्ली के बॉर्डर पर दुनिया के इतिहास में यह सबसे बड़ा आंदोलन था जब किसान गर्मी और सर्दी दोनों मोर्चों पर डटे रहे। उन्होंने कहा, किसानों ने साफ कहा कि यहां से मर कर जाएंगे या फिर जीत कर जाएंगे और आखिरकार किसानों की जीत हुई इस पूरे आंदोलन में उत्तराखंड के किसानों ने उन्हें भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, उन सभी को बहुत-बहुत बधाई और मुबारक और जो किसान शहीद हुए उन्हें हम भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं।

आप की सरकार बनते ही एक महीने में, 6 नए जिले बनाए जाएंगे
काशीपुर। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से उत्तराखंड में 6 नए जिले बनाने की मांग चल रही है । जिसमें काशीपुर, रानीखेत, डीडीहाट ,रुड़की यमुनोत्री, और कोटद्वार शामिल है. उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 1 महीने के अंदर सभी 6 नए जिले आप पार्टी की सरकार बनाएगी । उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में भी 70 सीटें हैं और उत्तराखंड में भी 70 विधानसभा सीटें हैं दिल्ली वालों ने मुझे पहले चुनाव में 70 में से 67 सीटें दी जबकि दूसरे चुनाव में 63 सीटें दी अब जनता बताएं कि उत्तराखंड में मुझे कितनी सीटें देंगे। जिस पर जनता ने कहा कि पूरी 70 सीटें उन्होंने कहा कि जनता अपना वादा ना भूलें और जनता से किए वादे हम नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे छोटे भाई कर्नल कोठियाल को एक बार मुख्यमंत्री बना के देखो ,जिसने केदारनाथ का पुनर्निर्माण करके दिखाया अब प्रदेश का नवनिर्माण करके दिखाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने भारत माता की जय के साथ अपने संबोधन खत्म कर दिया। इसके बाद अरविंद केजरीवाल शाम को काशीपुर से दिल्ली वापिस निकल गए। आज इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, सीएम पद के प्रत्याशी कर्नल कोठियाल, आप कैंपेन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली, सह प्रभारी राजीव चौधरी,प्रवीण कुमार, आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर, आप अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. युनूस चौधरी समेत प्रदेश के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

मुझे और कर्नल कोठियाल को राजनीति नहीं आती,केवल काम करना आता है जो हमने करके दिखाया
काशीपुर। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज मैं दिल से अपनी बात कहने के लिए उत्तराखंड आया हूं । मैं नेता नहीं हूं और मुझे राजनीति करनी नहीं आती है। कर्नल कोठियाल भी नेता नहीं हैं, इनको भी राजनीति करनी नहीं आती। हमको सिर्फ काम करना आता है। दिल्ली में भी काम किया और कर्नल कोठियाल ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण करके काम दिखाया। जब केदारनाथ पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुका था उस वक्त लोगों के मन में यही सवाल था कि केदारनाथ का पुनर्निर्माण कैसे होगा, लेकिन कर्नल कोठियाल ने आगे बढ़कर युवाओं का साथ लेकर केदारनाथ का पुनर्निर्माण निर्माण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *