केदारनाथ धाम के दौरे पर सीएम धामी

देहरादून। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज केदारनाथ धाम के दौरे पर हैं। सीएम वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। उनके साथ मुख्य सचिव डा एसएस संधू भी रहेंगे। पुष्कर सिंह धामी का मुख्यमंत्री बनने के बाद केदारनाथ का यह पहला दौरा होगा।

सीएम धामी देहरादून से शुक्रवार सुबह सवा सात बजे के आसपास केदारनाथ के लिए रवाना हुए। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बरसात के मौसम के बाद बाबा केदार के दर्शनों के लिए आ सकते हैं। ऐसे में राज्य सरकार केदारनाथ धाम में चल रहे दूसरे चरण के पुनर्निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री का दौरा इन कार्यों को गति देने के लिहाज से अहम माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 20 जुलाई को केदारनाथ और 21 जुलाई का बदरीनाथ दौरा प्रस्तावित था। इस दौरान उन्होंने दोनों धामों में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का जायजा लेना था, लेकिन खराब मौसम के चलते उनका ये दौरा रद हो गया। केदारपुरी का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है। वह खुद भी केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की लगातार मानीटरिंग करते रहते हैं। केदारनाथ में प्रथम चरण के कार्य लगभग पूर्ण होने को हैं, जबकि अब द्वितीय चरण के कार्य प्रारंभ होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *