पेयजल निगम ने चुनाव आचार संहिता में जारी कर दिए टेण्डर

  • चुनाव आचार संहिता के बाद भी जारी है टेण्डर प्रक्रिया

देहरादून। प्रदेश चुनाव आर्दश आचार संहिता लागू है। जिसमें नए निर्माण कार्यो व टेण्डर प्रक्रिया पर रोक होती हे। लेकिन पेयजल निगम में आचार संहिता की धज्जियां उड़ रही है। उत्तराखण्ड पेयजल निगम में आचार संहिता लागू होने के बाद भी टेण्डर प्रक्रिया बादस्तूर जारी है। आचार संहिता के दौरान टेण्डर निकाले भी जा रहे है और गुपचुप तरीके से खोले भी जा रहे हैं।
गत 8 जनवरी को देश के पांच राज्य में चुनाव आचार संहिता का लागू की गई थी। जिनमें उत्तराखण्ड भी शामिल है। जब चुनाव आयोग आचार संहिता लगाने की घोषणा कर रहा था। प्रदेश में सभी टेण्डर पर रोक लगाई जा रही थी। तभी ललितपुर रश्यिा महादेव, रक्णाीखाल व ज्वालापुर में पेयजल निगम टेण्डर निकाल रहा था। यह टेण्डर प्रक्रिया ठीक उसी समय हो रही थी जब आचार संहिता लगाने की घोषणा की जा रही थी। इस रिटेण्डर प्रक्रिया को विभागीय अधिकारी सब जानकारी होने के बाद भी अंजाम दे रहे थे।

चुनाव आयोग से अनुमति लेकर ही होंगे कार्यः पंत
देहरादून। टेण्डर प्रक्रिया के बारे में जब चीफ इंजीनियर मुख्यालय एससी पंत से बात की गई तो उन्होनंे बताया कि अभी टेण्डर की प्रक्रिया की गई है किसी से अनुबंध नहीं किया गया है। अगर कोई अनुबंध किया जाएगा तो इसके लिए चुनाव आयोग से अनुमति ली जाएगी या फिर चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद ही अनुबंध किया जाएगा। ललितपुर रश्यिा महादेव, रक्णीखाल व ज्वालापुर के टेण्डर निरस्त कर रिटेण्डर प्रक्रिया की गई है। जिसके कार्य का अभी अनुबंध नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *