Koo App पर ट्रेंडिंग में आया #UPKaManifesto, राजनीतिक दलों ने जनता से मांगी राय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां और प्रचार तेज हो चुका है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी पार्टियां फिलहाल सोशल मीडिया पर सक्रिय भूमिका निभाते हुए जनता से संवाद करने में जुटी हुई हैं। इस कड़ी में अब देश पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App पर #UPKaManifesto ट्रेंड करने लगा है और राजनीतिक दल अपने घोषणा पत्र के लिए जनता से राय मांग रहे हैं। जबकि प्रदेश में पार्टियों द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशियों को घोषित करने का सिलसिला भी शुरू कर दिया गया है और भाजपा दरअसल, यूपी के सियासी महासंग्राम को लेकर इस बार बेहद तेजी से बढ़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की भूमिका को लेकर पार्टियां काफी तेजी से ऑनलाइन प्रचार करने लगी हैं। इस बीच देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo App पर शुरू हुए #UPKaManifesto हैशटैग को लेकर राजनीतिक दलों ने जमकर एक्टिविटी दिखाते हुए जनता को सर्वोपरि रखा है और उनसे ही घोषणा पत्र में क्या शामिल किया जाए और क्या नहीं, पूछा है।

शनिवार से शुरू हुई #UPKaManifesto मुहिम

शनिवार सुबह जहां एक तरफ सुबह से ही बीजेपी और बसपा जैसे प्रमुख दलों की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा होनी शुरू हुई। वहीं, देश के सबसे बड़े हिंदी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App पर #UPKaManifesto ट्रेंड होने लगा। इस हैशटैग के जरिए यूपी के लोगों को अपनी बातें, अपनी मांगें और अपने मुद्दे राजनीतिक दलों के सामने रखने का मौका मिल रहा है।

जनता की आवाज पर त्वरित प्रतिक्रिया करते हुए सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने अपने आधिकारिक Koo App अकाउंट से मैनिफेस्टो को लेकर अपनी बात रखी। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने आधिकारिक Koo App हैंडल से की गई पोस्ट में लिखा, “जिस सरकार में महिलाएं थीं दुर्दशा का शिकार
जिस सरकार में ’लड़कों की गलती’ होती थी माफ
जो सरकार थी बस दंगाइयों की पालनहार
जनता जानती है वह थी सपा सरकार
#महिलाविरोधीसपा #UPkaManifesto”

वहीं, भारतीय जनता पार्टी से विधायक और उत्तर प्रदेश के मंत्री (वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग) सुरेश कुमार खन्ना ने अपने देसी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App के जरिये ट्रेंडिंग हैशटैग के जरिये कहा है, “अपने उत्तर प्रदेश को और बेहतर कैसे बनाएं, आप सुझाव दें और संकल्प उन्हें हम बनाएं. #सुझावआपकासंकल्प_हमारा #UPKaManifesto” इसी तरह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रखर सिंह ने भी अपने Koo App पर “#UpKaManifesto शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, अमन – चैन और भाईचारा यही है हमारा संकल्प” संदेश लिखकर लोकतंत्र के इस त्योहार में जनता की भूमिका को सर्वोपरि बताते हुए उन्हें अपना संकल्प बताया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने भी अपने आधिकारिक Koo पेज के जरिये इस #UPKaManifesto में हिस्सा लेते हुए पोस्ट की, “हम कुछ माध्यमों से जनता को आमंत्रित करना चाहते हैं कि आप हमें बताएं कि हमें क्या करना चाहिए? #ManifestoBanaoAAP इस का प्रयोग करके आप हमें Koo पर बताएं की क्या-क्या बिंदु मेनिफेस्टो में होने चाहिए? – वैभव माहेश्वरी #ManifestoBanaoAAP #UPKaManifesto”। इतना ही नहीं पार्टी ने एक के बाद एक कई कू करते हुए अपने घोषणा पत्र को लेकर कई जानकारियां भी साझा कीं। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने Koo App के जरिये एक तस्वीर पोस्ट करते हुए इस ट्रेंडिंग हैशटैग में हिस्सा लिया और चुनाव के लिए अपने 22 संकल्प गिनाए। Koo App पर #UPKaManifesto मुहिम के साथ अब जनता को भी शानदार मौका मिल गया है कि वो सीधे अपनी मांगें राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के सामने रखें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *