कर्नल कोठियाल ने किया सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों से वर्चुअल नवपरिवर्तन संवाद

  • कर्मचारियों के योगदान से पूरा होगा उत्तराखंड नव निर्माण का संकल्पः कर्नल कोठियाल

देेहरादून। आप सीएम उम्मीदवार कर्नल कोठियाल ने आज वर्चुअल जुडते हुए प्रदेश के कर्मचारियों से नव परिवर्तन संवाद किया। उन्होंने कहा आजकल मैं सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अपने मन की बात कर रहा हूं और लाखों लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहा हूं जो इस प्रदेश के तंत्र की रीढ़ है, जो इस प्रदेश के सिस्टम को चलाते हैं और उनके बिना व्यवस्था चल ही नहीं सकती मैं लाखों कर्मचारी साथियों की बात कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि जो बात मैं आपसे कर रहा हूं ,वह सिर्फ आपकी नौकरी से जुड़ी भी नहीं है बल्कि जिन का वास्ता हम सबके साथ है। उन्होंने सभी सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों का अभिनंदन किया और कहा कि आप लोग हैं जो दिन रात बिना रुके ,बिना थके हमारी सरकार को हमारी व्यवस्था को चलाने में अपना योगदान देते हैं। तमाम चुनौतियों से जूझते हुए बिना शिकवा शिकायत के पूरे समर्पण के साथ आप लोग जिस तरह से इस सिस्टम को चला रहे हैं यह उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है।
उन्होंने कहा कि कर्मचारी वर्ग विषम परिस्थितियों में भी अपनी सेवाएं सरकार को देते हैं । अब अगले 14 फरवरी को प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिन को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाना और नई सरकार के गठन में आप लोगों की भूमिका अहम होगी। इस वक्त लाखों कर्मचारी चुनाव अभियान में पूरी ताकत से लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आपसे बात करते हुए मुझे उत्तराखंड राज्य आंदोलन का वह दौर याद आ गया ,जब आप में से लाखों साथियों ने अपनी नौकरी की परवाह किए बिना, सरकार से बिना डरे खुद को पूरी तरह उत्तराखंड राज्य आंदोलन में झोंक दिया था। आप लोगों ने तन मन धन से उत्तराखंड राज्य आंदोलन में अपना योगदान दिया। आप लोगों ने लाखों की तादात में राज्य आंदोलन के दौरान सीधे सरकार से टक्कर ली और राज्य आंदोलन की लड़ाई को एक नई ताकत दी। आपने पौड़ी से लेकर देहरादून ,खटीमा से लेकर मसूरी और रामपुर से लेकर दिल्ली तक लाठी-डंडे खाए जिनमें कई लोग जेल भी गए।
आप लोगों ने अपने परिवार के भविष्य की खातिर अपनी नौकरियां दांव पर लगाई । आप लोगों ने ऐसे राज्य के लिए लड़ाई लड़ी ,जिस राज्य में हमारे सपने साकार हो सकें। आप लोगों की लड़ाई पूरी दुनिया के इतिहास में एक मिसाल है ,इसके लिए मैं आप सभी का हमेशा आभारी रहूंगा। उन्होंने कर्मचारियों से सवाल पूछते हुए कहा कि जो 60 साल तक सरकार की सेवा करता है ,दिन रात सब कुछ छोड़कर केवल अपना फर्ज निभाता है ,उसके बदले में सरकार से उसे क्या मिलता है, मात्र कुछ हजार की पेंशन । उन्होंने आगे पूछा राज्य बनने के बाद और आज 21 साल पूरे होने तक भाजपा और कांग्रेस की सरकारों ने आपके और आपके परिजनों की भलाई के लिए क्या किया, सरकारों ने कर्मचारियों के कल्याण के लिए कौन सी नीति बनाई ।क्या बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाए गए ,क्या गांव में सुविधाएं प्रदान की गई ,आज भी सरकारी अस्पताल रेफरल सेंटर बन गए हैं, उन्होंने आगे कहा कि ,सरकार की हर गतिविधियों में सरकारी कर्मचारी का बहुत बड़ा योगदान रहता है । सरकारी रूटीन से लेकर हर तरह के काम कर्मचारी करते हैं ,लेकिन आप लोगों को क्या मिलता है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब सरकार अपने घर में क्वॉरेंटाइन थी ,तो आप लोगों ने पूरा मोर्चा संभाला । लोगों की टेस्टिंग से लेकर दवाई ,राशन और जरूरी चीजें पहुंचाने के लिए आपने वैक्सीनेशन अभियान को पूरा करने का काम किया। और जब सरकार को आपको धन्यवाद कहना चाहिए था तो सरकार ने आप लोगों से मुंह फेर लिया। बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों ने कभी आपके योगदान की कद्र नहीं की ,बल्कि हमेशा कर्मचारियों को परेशानियों में फंसाए रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *