राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- मेरे ऊपर नहीं चलता ईडी व सीबीआई का प्रेशर

  • कांग्रेस ही दिला सकती है युवाओं को रोजगार
  • उत्तराखण्ड सहित हर जगह बेरोजगारी ही बेरोजगारी

मंगलौर/अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रचार को धार देने उत्तराखण्ड पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि राहुल उनकी नहीं सुनता। राहुल ने कहा कि, उन पर ईडी और सीबीआई का दबाव नहीं चलता इसलिए वो किसी की नहीं सुनते। उनपर कितना भी दबाव डाला जाए, वो पीछे नहीं हटते। केंद्र ने किसान-मजदूरों को बर्बाद किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि, जीएसटी लागू करके केंद्र ने किसान-मजदूर और मिडिल क्लास को बर्बाद कर दिया। इसके बाद भी कालाधन खत्म नहीं हुआ-जीएसटी के बाद कालाधन सफेद हो गया और भाजपा को मिल गया। उत्तराखंड समेत हर जगह बेरोजगारी हो गई है। कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा व अल्मोडा की जागेश्वर विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को लगता है कि सब उनसे डरते हैं, लेकिन मैं नहीं डरता। कहा कि मुझे उन्हें देखकर हंसी आती हैं। राहुल गांधी ने कहा कि एक साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा था कि राहुल नहीं सुनते। क्या आप समझ गए कि इसका क्या मतलब था? इसका मतलब ये हुआ कि ईडी, सीबीआई का दबाव राहुल पर काम नहीं करता और वह पीछे नहीं हटते। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों के लिए देश में जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई लेकिन नरेंद्र मोदी उस पर नहीं बोलते हैं। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया है। कहा कि जब नोटबंदी हुई तो क्या कोई अरबपति लाइन में लगा? क्या कालाधन बंद हो गया? कहा कि कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी की सच्चाई है।
राहुल बोले कि, उत्तराखंड में जनता को उनकी सरकार चाहिए, किसी राजा की सरकार नहीं। दिल्ली में एक राजा बैठा हुआ है और हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए। पहाड़ की गरीब जनता, किसानों, छोटे व्यापारियों और युवाओं को रोजगार दिलवाने वाली सरकार चाहिए। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, मंगलौर से कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन, अल्मोडा प्रत्याशी गोविंद सिंह कुंजवाल आदि मौजूद रहे।
जागेश्वर में राहुल गांधी ने यूपी के लखीमपुर में हुई घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नेक और अच्छे हैं, तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री पिता का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा? आज उसको जमानत मिल गई है, अब वो खुला घूमेगा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र ने वादा किया था कि हर साल 2 करोड़ रोजगार देंगे, कालाधन मिटा दूंगा, लेकिन आज जब नरेंद्र मोदी भाषण करते हैं तो उनके भाषणों में भ्रष्टाचार की बात, 15 लाख की बात क्यों नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *