रामगाढ़ के समीप शालडी देवी मंदिर में मिला नवजात शिशु, पुलिस कर रही मां की तलाश

 

हिमनी बोहरा‍ @

गरमपानी: भवाली। अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में रामगाढ़ के समीप शालडी देवी मंदिर में एक महिला करीब डेर माह के नवजात शिशु को छोड़कर कर लापता हो गई। स्थानीय निवासियों द्वारा शिशु की माता को ढूंढा गया तो वह नहीं मिली। सूचना मिलते ही खैरना चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और मां की तलाश में जुटी। वहीं पुलिस ने एहतियात के तौर पर नवजात शिशु को STH हल्द्वानी भेज दिया।

जानकारी के अनुसार सोमवार को ग्राम हरतपा निवासी दीपा पाण्डेय रामगाढ के पास शालडी देवी मंदिर में पूजा करने को आई हुवी थी, ठीक उसके बाद एक लाल रंग के कपड़े पहने हुवे एक महिला आयी जिसके हाथों में एक लगभग डेढ़ माह का नवजात शिशु था , दीपा पाण्डेय मन्दिर में अपने पूजा पाठ में करने में लगी हुवी थी, जैसे ही पूजा खत्म हुवी तो दीपा पांडेय ने मन्दिर के पीछे एक लगभग डेढ़ माह के नवजात शिशु को देखा , वही शिशु को देख दीपा पाण्डेय ने उस महिला की पूरे मन्दिर में तलाश की। लेकिन वहाँ कोई नही दिखा , जिसके बाद दीपा पाण्डेय मन्दिर के बाहर आ गयी और आस पास के लोगो को इसकी जानकारी दी, जैसे ही लोगो का इसको पता लगा तो प्रेम मेहरा, विजय रौतेला, लक्ष्मण सिंह इत्यादि लोगो द्वारा शिशु को उठा कर उस महिला की तलाश शुरू कर दी, काफी देर तक तलाश करने के बाद भी महिला का कुछ पता नही चल पाया, जिसके बाद लोगो ने इसकी सूचना खैरना पुलिस को दी।

 

सूचना मिलते ही खैरना चौकी के गोविन्दी टम्टा, राजेन्द्र गोस्वामी, हर्षवर्धन मोके पर पहुचे, काफी देर तक खोजबीन करने के बाद भी उस महिला का कोई पता नही चल पाया, जिसके बाद खैरना पुलिस की गोविन्दी टम्टा द्वारा नवजात शिशु को अपने साथ भवाली कोतवाली ले जाया गया है।

खैरना चौकी इंचार्ज आशा बिष्ट ने बताया कि सूचना मिलने पर शिशु को भवाली कोतवाली ले जाया गया। वही शिशु के माता की तलाश की जा रही है, शिशु की उम्र लगभग डेढ़ महीन के आस पास लग रही है, साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक शिशु की माता का कुछ पता नही लगता है तब तक एतिहात के तौर पर नवजात शिशु को हल्द्वानी सुशील तिवारी में चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *