मंथन शिविर में प्रदेश प्रभारी ने कहा जन-जन को बताएं कांगेस की 10 साल के काम

 ऋषिकेश। उत्तराखंड कांग्रेस का तीर्थ नगरी ऋषिकेश में चल रहे तीन दिवसीय विचार मंथन शिविर के दूसरे दिन प्रदेश प्रभारी  देवेंद्र यादव ने  सभी पदाधिकारियों  एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिविर के दौरान  जो सुझाव  आए हैं वह बहुत  महत्वपूर्ण हैं । उन्होंने समिति के सदस्यों से  अपेक्षा भी की  कि वह इस मंथन शिविर में जो कुछ भी निर्णय लिए गए हैं वह अपने ब्लॉक एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तक संपादित करने का प्रयास करें।
 प्रभारी ने कहा कि निश्चित तौर पर आज उत्तराखंड की जनता आहत है और सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है ऐसे में बहुत जरूरी हो जाता है कि कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर पार्टी की रीति नीति से लोगों को अवगत करावे एवं 10 साल के कांग्रेस पार्टी की उपलब्धियों को भी जन-जन तक पहुंचाने में अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करें।
यादव ने कहा कि आज जिस तरह से साडे 4 वर्षों  से भी अधिक  समय गुजर चुका है लेकिन प्रचंड बहुमत और डबल इंजन की सरकार लोगों का विश्वास जीत पाने में असमर्थ रही है। कहा इससे साफ परिलक्षित होता है कि सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है।  देवेंद्र यादव ने कहा कि उत्तराखंड में हर वर्ग और समाज का हर तबका भाजपा सरकार की कु-नीतियों का खामियाजा भुगत रहा है।
कोरोना संकट काल में भी सरकार के कुप्रबंधन से उत्तराखंड की जनता का भारी जानमाल का नुकसान हुआ लेकिन सरकार है कि लगातार ताश के पत्तों की तरह राज्य में नेतृत्व परिवर्तन करते चली जा रही है। यादव ने कहा कि आज जिस तरह से परिवहन व पर्यटन व्यवसाई,  प्रदेश का बेरोजगार युवा सरकार से परेशान है ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता का यह दायित्व है कि वह जनता के साथ उनके दुख में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का काम करें।
 शिविर की शुरुआत कोर कमेटी की बैठक से हुई जिसमें कोर कमेटी ने पहले दिन समितियों के द्वारा दिए गए सुझाव और कठिनाइयों पर गहनता से विचार विमर्श किया । तदुपरांत फ्रंटल संगठनों की बैठकें प्रारंभ हुई जिसमें प्रदेश महिला कांग्रेस एवं सेवादल के साथियों ने अपनी बात हाईकमान के सामने रखी । अनुसूचित जाति, जनजाति विभाग एवं अल्पसंख्यक विभाग के प्रतिनिधियों के साथ प्रदेश नेतृत्व ने विचारों का आदान प्रदान किया।
 शिविर में मैराथन बैठकों के सिलसिले में
 एनएसयूआई एवं युवा कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ भी कांग्रेस की मजबूती पर विचार विमर्श हुआ एवं दोनों युवा संगठनों से अपेक्षा की गई कि वह बाकी विभागों के साथ समन्वय बनाकर कांग्रेस पार्टी की प्रदेश में वापसी सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *