पर्वतीय परिसर रानीचौरी बचाओ संघर्ष समिति ने कुलपति को भेजा ज्ञापन 

संदीप बेलवाल‍@ नई टिहरी। पर्वतीय परिसर रानीचौरी बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड औधानिकी एवं वानिकी विश्व विद्यालय भरसार के कुलपति को अपना छः सूत्रीय मांग पत्र प्रेषित किया है।कहा पूर्व में भी समस्याओं के समाधान के लिए पत्र सौंपा गया था। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। बताया कि मांगो पर उचित कार्रवाई न होने पर समिति को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।
पर्वतीय परिसर रानीचौरी बचाओ संघर्ष समिति ने परिसर के संकायाध्यक्ष के माध्यम से विवि कुलपति को अपना मांग पत्र प्रेषित किया है।समिति के संरक्षक हर्षमणी बहुगुणा ने बताया कि यहाँ के लोगों ने अपनी भूमि,चारागाह, पनघट आदि रानीचौरी स्थित परिसर को बनाने को दिये।लेकिन उसका वास्तविक लाभ नहीं मिल पा रहा है परिसर आज भी यू जी स्तर पर वानिकी विषय तक सीमित है।
कहा कि जनभावनाओ को देखते हुए परिसर में स्नातक स्तर पर कृषि एवं औधानिकी विषय शीघ्र प्रारंभ किये जाने,परिसर में उपनल के बदले यहाँ के बेरोजगारो की स्थाई नियुक्ति, बच्चों की शिक्षा हेतु माध्यमिक व पूर्व माध्यमिक स्तर तक विद्यालय संचालित करने आदि की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में सुशील कुमार बहुगुणा, उत्तम सिंह नेगी, चमन कोठारी, गोपाल बहुगुणा, संजय बहुगुणा, नवीन, सुधीर बहुगुणा शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *