ओला इलेक्ट्रिक ने लॉन्च की ओला एस1 एयर

देहरादून। भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने आज ऑल-न्यू ओला एस1 एयर के लॉन्च के साथ भारत में पेट्रोल वाहनों के युग के अंत की ओर एक बड़ी पहल की। विश्वस्तरीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के प्रयास में ओलो के एस1 पोर्टफोलियो का यह नया विस्तार भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रांति को आबादी के बीच ले जाएगा।
ओला के फाउंडर एवं सीईओ, भावीष अग्रवाल ने कहा शीत युग का अंत तेजी से वास्तविकता बनता जा रहा है इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में हमारे प्रवेश के समय इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री प्रति माह 4000 यूनिट्स थी, जो आज बढ़कर पूरे स्कूटर सेगमेंट में 15 प्रतिशत तक पहुँच गई है और दिल्ली, बैंगलुरू, और पुणे जैसे शहरों में सेल्स पूरे स्कूटर सेगमेंट की सेल्स की 40 प्रतिशत तक पहुँच जाती है आईसीई वाहनों का युग खत्म करने की ओर बढ़ते हुए भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रांति एक जन अभियान बन गई है, और एस1 एयर उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है ओला एस1 एयर की शुरुआत के साथ हमने हर स्कूटर का विकास कर उन्हें केवल सामान्य रूप से चलने वाले उपकरण की जगह एक उन्नत और टेक्नॉलॉजी की दृष्टि से आधुनिक उत्पाद बना दिया है जिनमें लेटेस्ट मूवओएस फीचर्स हैं हमारा मिशन है कि 2025 तक भारत में चलने वाले सभी टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक हों।
शीत युग का अंत शुरू हो चुका है नया एस1 एयर एस1 प्लेटफॉर्म पर बना है और इसमें अत्याधुनिक डिज़ाईन है, लेकिन ओला ने पॉवरट्रेन एवं बैटरी पैक का नया डिज़ाईन किया है। 2.5 किलोवॉट घंटे के बैटरी पैक और 4.5 किलोवॉट हब मोटर के साथ एस1 एयर का वजन केवल 99 किलोग्राम है, और यह 85 किलोमीटर प्रतिघंटा की सर्वाेच्च गति से चलता है तथा 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक केवल 4.3 सैकंड में पहुँच जाता है। यह ईको मोड में 100 किलोमीटर की रेंज देती है, इसलिए यह एक बेहतरीन शहरी स्कूटर है। नए एस1 एयर के डिज़ाईन में एक नया ट्विस्ट है, और यह 2 टोन बॉडी कलर स्कीम के साथ आता है। यह पाँच रंगों – कोरल ग्लैम, नियो मिंट, पोर्सेलिन व्हाईट, जेट ब्लैक, और लिक्विड सिल्वर में आता है। सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलॉजी, डिज़ाईन और परफॉर्मेंस तथा लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के अपडेट्स के साथ ओला एस1 एयर दीवाली तक यानि 24 अक्टूबर, 2022 तक 999 रु. देकर बुक किए जाने पर 79,999 रु. के विशेष शुरुआती मूल्य में मिलेगा। ओला एस1 एयर की परचेज़ विंडो फरवरी, 2023 में खुलेगी और डिलीवरी अगले साल अप्रैल में शुरू होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *