युवती और दो महिलाएं गंगा में बहीं

ऋषिकेश। हरिपुरकलां क्षेत्र में गीता कुटीर घाट पर गंगा स्नान करने पहुंची हरियाणा निवासी दो महिला और एक युवती बह गईं। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। बताया जा रहा है कि अचानक पानी बढ़ने और घाट पर सुरक्षा रेलिंग क्षतिग्रस्त होने की वजह से यह हादसा हुआ।
रायवाला पुलिस के मुताबिक हरियाणा से 20 श्रद्धालुओं का दल हरिद्वार पहुंचा था। रविवार तड़के करीब चार बजे दल में शामिल एक युवक व दो महिलाएं गंगा स्नान के लिए हरिपुरकलां स्थित गीता कुटीर गंगाघाट पर पहुंची। इसबीच अचानक गंगा में पानी बढ़ा और सुरक्षा रेलिंग टूटी होने की वजह से वह तेज प्रवाह की चपेट में आकर बह गईं। दल में शामिल परिजनों ने इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ के माध्यम से बही युवती व महिलाओं की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया।
देर शाम तक तीनों का पुलिस को कोई सुराग नहीं लग सका था। वहीं, इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। थानाध्यक्ष भुवन चंद पुजारी ने बताया कि महिलाओं की पहचान कुसुम (36) पत्नी राजेश निवासी ग्राम खानपुर, सोनीपत, हरियाणा, सीमा (34) पत्नी नरेंद्र निवासी ग्राम पादची, सोनीपत, हरियाणा और युवती की शिनाख्त नेहा (24) पुत्री सतवीर निवासी ग्राम गढ़ केसरी, सोनीपत, हरियाणा के रूप में हुई है। बताया कि युवती महिलाओं की नंनद है। अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान रोकना पड़ा है। सोमवार को फिर से तीनों की गंगा में तलाश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *