रोजगार के मोर्चे पर विफल है राज्य सरकारः गोदियाल

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे योजना में स्थानीय लोगों की हो रही अनदेखीः कांग्रेस
बेरोजगारों के संग छलावा कर रही डबल इंजन की सरकार
देहरादून। बेरोजगारों के साथ डबल इंजन की सरकार न्याय नही कर पा रही है। यह कहना है उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल का। गोदियाल ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय पर 2011 में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का शिलान्यास हुआ। यूपीए सरकार की ओर से स्वीकृत 16000 करोड की इस योजना में आज स्थानीय लोगों की अनदेखी की जा रही है। गोदियाल ने कहा की रेलवे निर्माण निगम की तरफ से काश्तकारों से और स्थानीय लोगों से यह वादा किया गया था कि इस परियोजना में स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा, मगर ना ही काश्तकारों को उनका मुआवजा दिया गया और ना ही स्थानीय लोगों को रोजगार का प्रावधान किया गया है। गोदियाल ने बताया कि लगातार कांग्रेस जन वहां स्थानीय लोगों की लड़ाई लड़ने का काम कर रहे हैं। ऐसे में 9 अक्टूबर को रेलवे और प्रभावितों के बीच होने वाली बैठक में गोदियाल ने केंद्र और रेलवे के अधिकारियों से अपेक्षा की है कि वह पूरी तैयारी के साथ आएंगे और मुआवजे और रोजगार पर कोई ठोस कदम उठाया जाएगा नहीं तो कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर आर या पार की लड़ाई लडे़गी।
गोदियाल ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों पर पहले तो राज्य सरकार ने डीएलएड के अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिलवाया और अब जब नौकरी देने का समय आया तो सरकार ने उन्हें ठेंगा दिखा दिया। डीएलएड शिक्षकों को आसवाशन दिया गया था कि अक्टूबर प्रथम सप्ताह तक उन्हें अपॉइंटमेंट लेटर मिल जाएगा पर इसे राज्य सरकार की उदासीनता ही कहा जा सकता है की अभी तक उनकी काउंसलिंग तक शुरू नहीं की गई है। गोदियाल ने कहा कि सरकार डीएलएड शिक्षकों के साथ लगातार छलावा कर रही है और कांग्रेस पार्टी डीएलएड शिक्षकों को न्याय दिलाने की इस लड़ाई में उनके साथ खड़ी है।
गोदियाल ने यह भी बताया कि पिछले दिनों उनके द्वारा की गई प्रेसवार्ता के दौरान एक बड़े भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया था जिसकी परिणति यह हुई उस विभाग से संबंधित अधिकारियों को लंबी छुट्टी पर जाना पड़ा। गोदियाल ने कहा कि भ्रष्टाचार के
खिलाफ कांग्रेस पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी और सरकार के हर गतिविधि पर कांग्रेस पैनी निगाह बनाए हुए हैं और जैसे ही उत्तराखंड की जनता के हितों के साथ समझौता किया जाएगा तो कांग्रेस पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *