वसीम रिजवी ऊर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार

हरिद्वार। धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को हरिद्वार पुलिस ने गुरूवार को नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस रिजवी को सीधे हरिद्वार कोतवाली लेकर पहुंची। यह गिरफ्तारी हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले को लेकर की गई है। इस मामले में ये पहली गिरफ्तारी भी है।
हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि रिजवी पर तीन मामले दर्ज हैं। ये गिरफ्तारी तीसरे मामले में हुई है। रिजवी को काफी समय से नोटिस दिया जा रहा था, लेकिन वो जवाब नहीं दे रहे थे, जिसके बाद उन्हें गुरूवार को गिरफ्तार किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, एसपी सिटी स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि, गिरफ्तारी के बाद सभी कानूनी कार्रवाई पूरी करके रिजवी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले रिजवी को मेडिकल के लिए भेजा गया। वसीम रिजवी समेत कई साधु-संतों के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली में हेट स्पीच और भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने भी राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। दो जनवरी को हरिद्वार के ज्वालापुर निवासी नदीम ने वसीम रिजवी के खिलाफ तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने एफआईआर की धारा 153ए, 298 में मुकदमा दर्ज किया था।

मुस्लिम समुदाय के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणियां
हरिद्वार। थाना कोतवाली नगर हरिद्वार पर 02.01.2022 को वादी नदीम अली पुत्र हसीन निवासी कोटरावान कोतवाली ज्वालापुर हरिद्वार ने प्रतिवादी जितेन्द्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी आदि के विरुद्ध सोशल मीडिया पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के सम्बन्ध में मु०अ०सं० 08/22 धारा 153ए, 298 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार गठित एसआईटी टीम कर रही है। अभियोग की विवेचना में गुरूवार को नामजद प्रतिवादी वसीम रिजवी उर्फ जितेन्द्र नारायण त्यागी पुत्र राजेश्वर दयाल त्यागी निवासी 394 / 13ए, कश्मीरी मौहल्ला थाना सहादतगंज लखनऊ उत्तर प्रदेश उम्र 52 वर्ष विरुद्ध अब तक की विवेचना में धारा 153ए, 295ए,298 भादवि का अपराध के पर्याप्त साक्ष्य होने पर मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम की ओर से पुलिस उपमहानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के आदेशा पर एसपी क्राइम और एसपी सिटी के निर्देशन में एसआईटी प्रभारी क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में जनपद नारसन बार्डर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में ये रहे शामिल
राकेन्द्र सिंह कठैत, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर हरिद्वार। निरीक्षक मनीष उपाध्याय, विवेचक एसआईटी टीम हरिद्वार। व030नि0 मनोहर सिंह भण्डारी, कोतवाली नगर, हरिद्वार। उ0नि0 मनोज ममगांई. एसआईटी टीम हरिद्वार। उ0नि0 मनोज नौटियाल, एसआईटी टीम हरिद्वार। का० 332 राजेश सेमल्टी, कोतवाली नगर हरिद्वार। का० 199 दिवान सिंह, कोतवाली नगर हरिद्वार।

वसीम रिजवी उर्फ जितेन्द्र नारायण त्यागी को मिली है वाई श्रेणी सुरक्षा
हरिद्वार। धर्म संसद हेट स्पीच मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेन्द्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी के दौरान उसकी सुरक्षा में तैनात पुलिस गार्द ने कोई विरोध नहीं किया। नारसन सीमा में हरिद्वार पुलिस ने उसे उसकी सुरक्षाकर्मियों के बीच से ही हिरासत में लिया। जिसके बाद उसके सुरक्षाकर्मी पीछे-पीछे शहर कोतवाली पहुंच गए। बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने रिजवी उर्फ त्यागी को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *