टोक्यो ओलिंपिक में जाने से पहले पीएम मोदी ने की थी मीराबाई चानू और एक अन्य खिलाड़ी की मदद

नई दिल्ली, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने खुलासा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो एथलीटों को टोक्यो ओलिंपिक खेलों से पहले अमेरिका में बेहतर चिकित्सा देखभाल और प्रशिक्षण प्राप्त करने में मदद करने के लिए हस्तक्षेप किया था। उन्होंने बताया कि इन एथलीटों में एक टोक्यो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू भी हैं। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह प्रधानमंत्री सहित शीर्ष नेतृत्व से आशीर्वाद लेने और विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में विभिन्न बुनियादी ढांचा संबंधी परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता लेने के लिए दिल्ली में हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह इस सप्ताह प्रधान मंत्री से मिले थे तो उन्होंने भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू की मदद करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

सीएम बीरेन सिंह ने बताय़ा कि चानू ने उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली मदद के बारे में एक सार्वजनिक समारोह में उन्हें बताया था, जहां उन्हें सम्मानित किया जा रहा था। सीएम बीरेन सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री से मिली मदद के बारे में उनके खुलासे से मैं हैरान था। उन्होंने खुलासा किया कि अगर उन्हें मांसपेशियों के ऑपरेशन और अभ्यास के लिए अमेरिका जाने का मौका नहीं दिया गया तो वह लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाएंगी। उन्होंने बताया कि कैसे पीएम मोदी ने सीधे उनकी मदद की। प्रधानमंत्री ने एथलीट की मदद की और इस मुद्दे को सूक्ष्म रूप से प्रबंधित किया। मणिपुर के लोग यह जानकर बहुत खुश हुए कि पीएम मोदी ने उनकी मदद कैसे की।

हाल ही में जब दोनों की मुलाकात हुई तो मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने चानू की मदद करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया तो पीएम मोदी मुस्कुराते रहे। उन्होंने एक और एथलीट की भी मदद की। यह नेता की महानता है। उन्होंने कहा कि चानू को पीठ में दर्द हो रहा था और यह संदेश पीएमओ में गया और पीएम मोदी ने सीधे हस्तक्षेप किया और विदेश में उनके इलाज और प्रशिक्षण पर होने वाले सभी खर्च को पीएम ने वहन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *