यूरोपियन ऑलिव्स ने अपनी शानदार सुगंध से भारतीय शेफ्स को किया मंत्रमुग्ध

दिल्ली| नई दिल्ली में प्रगति मैदान में आहार मेला (इंटरनैशनल फ़ूड ऐंड हॉस्पिटैलिटी फेयर) यानी अंतरराष्ट्रीय खाद्य एवं आतिथ्य मेले में आने पर जो पहली चीज आपको आकर्षित करती है, वह है मसालों और सीजनिंग की सुगंध जिसे स्वादिष्ट व्यंजनों में बड़ी खूबी के साथ मिलाया गया है। और इस शानदार पाक-कला आयोजन में “स्पेन के ऑलिव्स के साथ यूरोप आपकी मेज पर ” (यूरोप ऐट योर टेबल विद ऑलिव्स फ्रॉम स्पेन) अभियान के तहत यूरोपियन ऑलिव्स मौजूद रहेगा (बूट जी4, 18सी)।
14 से 18 मार्च तक, भूमध्यसागरीय आहार (मेडिटरेरियन डाइट) का प्रतीक, यह असाधारण खाद्य सुगन्धित भारतीय व्यंजनों को बेहतर बनाने की अपनी क्षमता के साथ विक्रेताओं, आयातकों, कैटरिंग और रेस्त्राँ प्रोफेशनल्स, शेफ्स और खाद्य क्षेत्र के संघों को प्रभावित करेगा।


ख़ास तौर पर, विख्यात भारतीय शेफ निशांत चौबे इन चार दिनों में इस प्राचीन खाद्य से बने पाँच स्वातदिष्टँ व्यंजनों और चार अलग-अलग सीजनिंग के बारे में बताते हुए यूरोपियन ऑलिव्स के विलक्षण गुणों का प्रदर्शन करेंगे। वे आगंतुकों के लिए मास्टरक्लास और विशिष्ट स्वाद परीक्षण भी संचालित करेंगे। चौबे को पता है कि यूरोपियन ऑलिव्स में किसी भी व्यंजन को सबसे साधारण से सबसे जटिल में बदलने के स्वाभाविक गुण मौजूद हैं। वे स्वादिष्ट और परिष्कृत हैं और अपने गुणों के चलते वे सार्वलौकिक उत्पाद हैं जिसकी पाक शैली देश की सीमाओं से परे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *