महापौर अनिता का सख्त रूख, लापरवाह कर्मचारी किए जायेंगे संस्पेंड

ऋषिकेश। कर विभाग में आ रही शिकायतों का संज्ञान लेकर नगर निगम महापौर ने मंगलवार को निगम अधिकारियों की बैठक बुलायी। आयोजित बैठक में महापौर ने नगर आयुक्त को शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों के पेंच कसने के लिए आदेशित किया है। उन्होंने जनता को अनावश्यक परेशानियों से बचाने के लिए विभागीय दफ्तर के बाहर एक बोर्ड भी लगवा दिया है जिसमें शिकायतकर्ता उनके नम्बर पर भी अपनी समस्या बता सकेगा।
मंगलवार को नगर निगम मेयर ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी। साथ ही यह भी कहा कि कर विभाग निगम का सबसे महत्वपूर्ण विभाग है जिसका जनता से सीधा वास्ता पड़ता है। विभाग में किसी भी कर्मचारी द्वारा लापरवाही की जाएगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ी तो लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी को सस्पेंड भी किया जाएगा।
कर विभाग में  शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही होने के मामलों को  महापौर अनिता ममगाई ने गंभीरता से लिया है। मंगलवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ इस सम्बंध में बैठक की। उन्होंने लापरवाह कर्मचारियों को चेतावनी दी है। अधिकारियों से कहा कि शिकायतों का त्वरित और गंभीरता से निस्तारण होना चाहिए।  जितनी भी शिकायतें आती हैं उनका तत्काल निस्तारण किया जाना चाहिए। कर विभाग में आई शिकायतों की सर्वे रिपोर्ट बना कर उन्हें दी जाएं। जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि  आई शिकायतों पर कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह खुद शिकायतकर्ताओं को फोनकर फीड बैक लेंगी। उन्होंने जनता से भी अपील की कि कर विभाग द्वारा किसी भी समस्या के निस्तारण पर दिए जाने वाले शुल्क की रसीद अवश्य प्राप्त करें।शिकायतकर्ता समस्या को लेकर उनके नंबर पर कॉल करके भी अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। जनता से जो भी शिकायत उन्हें उनके नंबर पर प्राप्त होगी उसका  तुरंत संज्ञान लेते हुए समाधान किया जाएगा। बैठक मेेंं नगर आयुक्त नरेन्द्र सिंंह क्वीरियाल, टी. एस.  निशांत अंसारी, आर. आई. भारती सिंह, हेेंंमत गुप्ता आदि प्रमुख रूप से  मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *