उत्तराखण्ड को बर्बाद करने में कांग्रेस ने नहीं छोड़ी कोई कसर:मोदी

  • कांग्रेस की सरकारों ने किया देश को बांटने का काम,विकास कार्यों में हमेशा डाला रोड़ा
  • कहा, यह दशक उत्तराखण्ड का है, विकास के हुए कई काम
  • नैनीताल सहित 14 विधानसभा सीटों में की वर्चुअली चुनावी रैली  

नैनीताल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह दिल्ली में रहते हैं लेकिन उनके दिल में उत्तराखंड भी रहता है। कहा कि उत्तराखंड से उनका विशेष नाता है। गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी संगठन के कार्यकर्ता रहते हुए भी वह उत्तराखंड से जुड़े हुए थे। पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि नैनीताल की प्राचीन तपोभूमि और उत्तराखंड वासियों को मैं नमन करता हूं। मैं स्वमंत्रता सेनानी सरदार ऊधमसिंह के चरणों में नमन करता हूं। आजादी के अमृत महोत्सव के बीच देश स्वतंत्र आंदोलन के शहीदों को नमन कर रहा है। यहां की माताओं और बहनों ने देश की आजादी के लिए अपनों का बलिदान दिया है। पीमए मोदी ने कहा कि यह उत्तराखंड का दशक है। चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में जब वोट देने जाएंगे तो याद रखें की नींव जितनी मजबूत होती है, इमारत उतनी ही बुलंद होती है। मुझे यकीन है कि देश काम करने वालों को चुनेगा, बदनाम करने वालों को नहीं। अभी मैं आपसे टेक्लाजी के माध्यम से जुड़ा हूं। दस फरवरी को श्रीनगर में भी आ रहा हूं। आपका आशीर्वाद लेने और देवभूमि को प्रणाम करने के लिए।
उत्तराखंड के कुमाऊं में मंगलवार को नैनीताल सहित 14 विधानसभा सीटों में वर्चुअली चुनावी रैली ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करते हुए पीएम  मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में विकास के लिए कई योजनाओं को हरी झंड़ी दिखाई  गई है। मोदी ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का है। मोदी ने बताया कि इस बार का विधानसभा चुनाव  बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बाद ही विकास योजनाओं में पहले से ज्यादा गति मिल पाएगी।  कि वह विधानसभा चुनाव  में चुनावी सभा के  लिए वह 10 फरवरी को श्रीनगर, उत्तराखंड आ रहे हैं। कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही तुष्टिकरण की राजनीति करती आई है और देश को बांटने का काम  कांग्रेस की सरकारों ने ही किया है। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड को बर्बाद करने में कांग्रेस पार्टी ने कोई कमी कसर नहीं छोड़ी। मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेकर कहा कि विकास कार्यों में कांग्रेस ने हमेशा ही रोड़ा डाला है, चाहे वो ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन परियोजना हो या फिर ऑल वेदर रोड का प्रोजेक्ट हो। कांग्रेस की नियत और निष्ठा का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस पार्टी ने पलायन और पर्वतीय जिलों में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर करने के लिए कोई काम नहीं किया। बदरीनाथ, केदारानाथ सहित चारधाम यात्रा पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चारधाम भव्य और दिव्य बनेगा। इसके लिए ऑल वेदर रोड का काम लगभग पूरा हो चुका है, जिसके बाद अब किसी भी विपरीत मौसम में भी यात्रा आसानी से की जा सकती है।  इन चुनावों में आपके सामने कुछ अन्य दल भी हैं। कुछ दल ऐसे हैं जिन्होंने बरसों तक उत्तराखंड से दुश्मनी निकाली और कुछ दल ऐसे हैं जो उत्तराखंड को तबाह करने की नीयत से यहां आए हैं। ये वो लोग आए हैं जिन्होंने कोरोना के कठिन काल में बसें भरकर उत्तराखंडियों को दिल्ली से धकेल दिया था। उन्होंने  कहा कि लोगों के साथ इतना बड़ा अन्याय करने के बाद अब वह उत्तराखंड में वोट मांगने आए हैं। कांग्रेस की नीयत और निष्ठा क्या है, इसका अनुमान इनके चुनाव कैंपेन और नारों से लगाया जा सकता है। दिल्ली में ये अनेक दशकों तक सत्ता में रहे, इनके नेता यहां सैर-सपाटे के लिए आते रहे। लेकिन तब इनको चार धाम की याद नहीं आई।
पीएम मोदी ने बताए कांग्रेस के चार काम
नैनीताल। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के चार कामों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस कभी भी विकास के बारे में नहीं सोचती है।  कांग्रेस का पहला काम सिर्फ एक परिवार लिए होता है, जबकि दूसरा काम भ्रष्टाचार का होता है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का तीसरा काम तुष्टिकरण की राजनीति करना होता है, जबकि चौथा काम परियोजनाओं को लटकाना होता है ताकि इसका दोहन कर अपनी जेबें भरीं जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *