सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे ह‍िस्‍सा

गोरखपुर,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर चार अगस्त की सुबह गोरखपुर आ सकते हैं। पांच तारीख को दोपहर बाद उनके लखनऊ रवाना होने की संभावना है। अभी तक मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कोई प्रोटोकाल जारी नहीं हुआ है लेकिन जिलाधिकारी ने सोमवार की शाम इस संबंध में बैठक की है।

यह है सीएम का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री बुधवार की सुबह करीब 11 बजे गोरखपुर आ सकते हैं। एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह गोरखपुर एवं बस्ती मंडल के अधिकारियों के साथ एनेक्सी भवन में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर सकते हैं। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत आयोजित होने वाले अन्न महोत्सव में शामिल होंगे। इसके लिए चरगांवा क्षेत्र के वनटांगिया गांव जंगल तिनकोनिया नंबर तीन में कार्यक्रम आयोजित होगा। मुख्यमंत्री यहां कार्ड धारकों को राशन वितरित करेंगे। साथ ही उन्हें झोला भी दिया जाएगा। प्रधानमंत्री इस गांव के दो लाभार्थियों से संवाद भी कर सकते हैं और इस कार्यक्रम का यहां सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री पांच अगस्त की शाम तक लखनऊ के लिए रवाना हो सकते हैं।

वनटांगियों के बीच जाएंगे सीएम

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच अगस्त को वनटांगिया समुदाय के बीच अन्न महोत्सव मना सकते हैं। चरगांवा के वनटांगिया गांव तिनकोनिया नंबर तीन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो लाभार्थी नरङ्क्षसह एवं दीपमाला से आनलाइन संवाद भी कर सकते हैं। इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री कुछ लाभार्थियों को स्वयं अनाज एवं झोला वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन और वनटांगिया गांव में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर डीएम ने सोमवार की शाम समीक्षा बैठक भी की। हालांकि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का प्रोटोकाल अभी जारी नहीं हुआ है।

करीब 100 साल तक जंगल में उपेक्षित जीवन जीने वाले वनग्रामों के निवासियों को समाज व विकास की मुख्यधारा में लाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की खबर गांव पहुंची तो वनटागियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रविवार की शाम जिलाधिकारी भी गांव पहुंचे। यहां हेलीपैड के निर्माण और करीब 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था का उन्होंने जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *