हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर आतिशबाजी करने वाला तीसरा आरोपित भी पुलिस के हत्थे चढ़ा

हरिद्वार हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर आतिशबाजी करने वाला तीसरा आरोपित भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने अभी तक नामजद दो भाइयों अंकुर पाल और विजय पाल को गिरफ्तार किया था। वहीं, तीसरा नामजद आरोपित सुमित चौहान पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा था।

पुलिस ने आज उस पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए कोर्ट से गैर जमानती वारंट लेने की तैयारी में थी। उससे पहले ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आज सुबह आरोपित सुमित चौहान को रोशनाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बताया कि उसे कोर्ट में पेश किया जा रहा है। आपको बता दें कि पुलिस ने इस प्रकरण में तीनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वंदना कटारिया के स्वजन और कई संगठन मुकदमे में देशद्रोह की धाराएं बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इसलिए पुलिस की जांच अभी जारी है।

जानिए पूरा मामाला

दरअसल, टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम का अर्जेंटीना से सेमीफाइनल मुकाबला था। बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम मैच हार गई। इससे परिवार मायूस हो गया। ठीक इसी समय पुरानी रंजिश के चलते पड़ोस में रहने वाले कुछ व्यक्तियों ने वंदना के घर के बाहर पटाखे फोड़े। आरोप है कि उन्होंने खुशी मनाने के अंदाज में अतिशबाजी की, जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। बुधवार देर रात पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपित विजय पाल और अंकुर पाल निवासी रोशनाबाद समेत तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *